vanaras ka pul kaise gira -वनारस का पुल किसने गिराया – पूरा सच

By | May 16, 2018




vanaras ka pul kaise gira वनारस का पुल कैसे गिरा पुल गिरने से कितने लोग मारे गए ,निर्दोष लोगो की मृत्यु कारन बना पुल . कल वनारस में एक निर्माणाधीन पुल गिर जाने से 18 लोगो की मृत्यु हो गयी और कई लोग घायल हो गए ,मोत का आंकड़ा अभी और भी बड़ सकता है .सरकार ने घायलों को 50 50 हजार रुपय और और मृतकों के परिवार वालों को 5 -5 लाख रुपय देने का वादा किया है .







vanaras ka pul kaise gira :-

वनारस का पुल नयी टेक्निक से बनाया जा रहा था जिसका काम पिछले दो साल से चल रहा है .इस नयी टेक्निक में पुल को बनाने के लिए स्लैप का प्रयोग किया जाता है जिसका बजन कम सेकम 100 टन होता है ,हर एक स्लैप को पिलर के ऊपर फिट करने के बाद उसके ऊपर छोटी छोटी स्लैप और रखी जाती है .अब कल जब tv खबर चल रही थी तो , .हालाँकि पुल नहीं गिरा था .पिलर के ऊपर से एक स्लैप स्लिप हो कर  नीचे गिर गयी .जिसका बजन 100 टन से ज्यादा था .उसके नीचे दबने से लगभग 18 लोगो की मृत्यु हो गयी .

और कितने पुल गिरने बाकि है :-

इसका अंदाज़ा लगाना बहुत मुश्किल है , जब तक भारत में भ्रष्टाचारी और जड़ मति के लोग पैदा होते रहेंगे तब तक
पुल गिरने से मासूम लोगो की जान जाती रहेगी .जिन लोगो से जमीन की सड़के सुधरती नहीं जगह जगह खड्डे और गड्डे पड़े हुए है ,वो लोग आसमान में पुल का निर्माण करने लगे तो ऐसे हादसे होने ही है.

क्या सच में slap गिरने से लोगो की जान गयी :-

नहीं पुल या स्लैप गिरने से लोगो की मृत्यु नहीं हुयी ,लोगो की मृत्यु कारन प्रशासन की मूर्खता था ,अब जो लोग भी इस पुल के निर्माण कार्य में सम्लित थे उन सबकी जिम्मेदारी बनती थी ,यातायात को डाइवर्ट किया जाता या सुरक्षा का कड़े नियमो का पालन किया जाता .अगर उस जगह से यातायात बंद किया गया होता तो लोग वह से न गुजरते और न इतना बड़ा दुखदायी हादसा होता .

श्री आदित्यनाथ जी ने कहा है

के दोषिओं के विरुद्ध सख्त करवाई की जाएगी




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *