Kylie Jenner success story in hindi : 20 वर्ष की उम्र में कैली जेनर ने कैसे कमाए $900 मिलियन

By | July 12, 2018




Kylie Jenner hindi , Kylie Jenner success story in hindi :kylei jenner personal life   kylei jenner biography in hindi  कैली जेन्नर बायोग्राफी  ,केली ने ऑनलाइन टेक्नोलॉजी का उपयोग कर के छोटी उम्र में वो मुकाम हांसिल कर लिया जिस ऊंचाई तक पहुँचने के लिए कई बड़े बड़े ब्रांड छूट गए ,

Kylie Jenner hindi

Kylie Jenner hindi





WWD की रिपोर्ट के मुताविक ,Estée Lauder Cos. Inc को 50 करोड़ रुपए कमाने में 10 साल का समय लगा ,Bobbi Brown को 100 करोड़ रुपए कमाने में 25 वर्ष लगे ,और L’Oréal’s Lancôme  100 करोड़ रुपए कमाने में पुरे 80 साल लगा दिए लेकिन केली ने 20 वर्ष की उम्र में 90 करोड़ रुपए  कमा लिए अपनी ब्यूटी प्रोडक्ट्स लिप किट की बदौलत .

kylei jenner  बायोग्राफी :-

20 वर्ष की उम्र में कैली जेनर ने कैसे कमाए 90 करोड़ रुपय ,काइली जेनर  अमेरिका की रहने वाली हैं उनका जन्म 10 अगस्त 1 997 को कैलिफ़ोर्निया के लॉस एंजिल्स में हुआ था।उनकी माता क्रिस और पिता पूर्व ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ब्रूस जेनर हैं उसका जन्म नाम किली क्रिस्टन जेनर है।

किली जेनर की एक बड़ी बहन, केंडल और उनकी मां की पहली शादी से कई सौतेले भाई बहन हैं: बहने कोर्टेनी ,ख्लो और किम कार्दशियन , और भाई : ब्रैंडन जेनर , ब्रॉडी जेनर और रोब कार्डाशियन हैं .

वह सिएरा कैन्यन स्कूल के लिए चीयरलीडर थीं, और उनका पहला मॉडलिंग जॉब Crush Your Style. नामक Sears कपड़ों के अभियान के लिए था।

उन्होंने हमेशा के लिए 21’s Hello Kitty line के लिए रनवे मॉडल के रूप में काम किया। अगस्त 2017 में, E! Life of Kylie नामक एक टीवी श्रृंखला को प्रसारित करना शुरू किया जिसमें किली जेनर के पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन प्रस्तुत किया गया हैं।

kylei jenner hot story in hindi :-

2007 में केलि जीणर की बड़ी बहन की सेक्स टेप रिलीज़ हुयी थी जिसने उस समय मीडिया को अपनी और आकर्षित किया इसका फायदा उठा कर किम की फॅमिली ने एक रियलिटी  टीवी शो शुरू किया जिसका नाम Keeping Up With The Kardashians on E  था .


kylei success story hindi :-

२०१५ के शुरुआती दिनों में जेनर ने अपनी एक सौंदर्य प्रसाधन कंपनी [ Kylie Cosmetics ] लॉंच की जिसके एक प्रोडक्ट केलि लिप किट ने धूम मचा दी , weeks में उस एक प्रोडक्ट की बदौलत केली ने लाखों रूपी कमा लिए.अपने लॉन्च के बाद, ब्रांड ने अपनी मेकअप रेंज को आईशैडो, ब्लश, हाइलाइटर्स और ब्रश में विस्तारित किया है हालाँकि केलि अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का यूज करती है

जाहिर है, जेन्नर की सभी बहनें  प्रसिद्ध हैं, लेकिन काइली ने अपनी कंपनी की पब्लिसिटी के लिए  सोशल मीडिया का सहारा लिया केली के इंस्टाग्राम पर लाखो फोल्लोवेर्स है। जिनको उसने अपने कस्टमर के रूप में डाइवर्ट किया .

इसके इलावा कैली और उसकी बड़ी बहन केंडल ने कपड़ों की कोम्पनी भी लांच की जो PacSun और TopShop  के लिए रेडीमेड गारमेंट्स त्यार करती है .

पर्सनल लाइफ :- 

2014 से लेकर 2017 तक केलि केलि के प्रेम सम्बन्ध रैपर टायगा के साथ थे लेकिन उन्होंने अप्रैल 2017 में ट्रेविस स्कॉट से डेटिंग शुरू की ली जिसके बाद  स्टॉर्मि नाम की बेटी को जन्म दिया ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *