ये है मोबाइल से पैसा ट्रांसफर करने के लिए सबसे best Mobile App

By | July 5, 2018




भारत } मोबाइल से पैसा ट्रांसफर करने के लिए सबसे best Mobile Appऑनलाइन किसी भी चीज पर यकीन करना आसान नहीं है चाहे वो app हो या कोई व्यक्ति ,जब बात पैसे की आती है तो लोग अपने सगे भाई पर विश्वास नहीं करते तो ये app क्या चीज है। लेकिन कोई आप पर कैशलेस थोप दे तो आपको तानासाही कबूल करते हुए किसी न किसी app को अपनाना ही पड़ेगा। आज हम आपके लिए कुछ बेहतरीन ऍप लेकर आये है आप तये करें कौन सा बेस्ट एप है मनी ट्रांसफर के लिए .

  • google tez
  • PhonePe App
  • BHIM UPI App
  • whatsapp upi

 

google tez :-

गूगल हमेशा से अपनी बेस्ट सर्विस के लिए प्रसिद्ध है ,अब गूगल ने तेज़ app मार्किट में उतारा है , इसकी हेल्प आप अपने बिजली का बिल , या किसी भी बिल का भुगतान कर सकते है। ऑनलाइन पेमेंट करने और ऑनलाइन खरीदारी करने के लिए भी ये बेस्ट app  है ,

कैफे bill , अपने घर के पास के किसी दुकान से सामान खरीद कर पेमेंट करने के लिए सुरक्षित बेहतरीन ऐप है . आप अपने पहले के बैंक अकाउंट के साथ directly इसको use  कर सकते है नया खाता खोलने की जरुरत नहीं है .

ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचने के लिए इस app में काफी सुविधा उपलब्ध है ,प्रत्येक लेनदेन आपके यूपीआई पिन से सुरक्षित होता है और ऐप को Google पिन या फिंगरप्रिंट से सुरक्षित किया जाता है।

google tez खासतौर पर भारत के लिए बनाया गया है तेज़ स्मार्टफोन अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी, तमिल और तेलुगु के लिए भाषा समर्थन प्रदान करता है।


PhonePe App :- 

आप कोई ऐसा अप्प सर्च कर रहे जो बेस्ट सर्विस ,सुरक्षित होने के साथ साथ फ़ास्ट भी तो आप फोनपे यूज करें ,मोबाइल से भुगतान करने के लिए ये सबसे बेस्ट और क्रन्तिकारी ऑप्शन है। रिचार्ज करने के लिए, ऑनलाइन बिल भुगतानों में धन हस्तांतरण, आप इसे फोनपे पर कर सकते हैं। इंटरनेट बैंकिंग से आपको ये ज्यादा सुविधाजनक लगेगा ,लेकिन ये सिर्फ भारत से भारत में भुगतान करने के लिए बनाया गया है .

फ़ोन पे अप्प से आप ये सब कर सकते है ,किसी भी समय, कहीं भी अपने संपर्कों से पैसा भेजें ,पूरे देश में अधिकांश प्रमुख ऑपरेटरों – डेटाकार्ड – डीटीएच कनेक्शन के लिए प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज करवाएं ,बिजली और गैस बिल जैसे उपयोगिता के लिए भुगतान करें, फ्लिपकार्ट, मित्रा, जबोंग और अन्य ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटों पर खरीदारी करें .



BHIM UPI App :-

BHIM आपके मोबाइल फोन के माध्यम से तेज़, सुरक्षित, भरोसेमंद cashless payment  करने की पहल है। ,यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस ( UPI )  ऑनलाइन बैंक खातों के साथ तेज ट्रांजेक्शन कर सकते हैं

BHIM डिजिटल इंडिया पहल के हिस्से के रूप में भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) द्वारा विकसित किया गया है। BHIM app  भारत में बना है और देश की सेवा के लिए समर्पित है।

यह ऑनलाइन गैस बिल भुगतान, पानी बिल भुगतान, या ऑनलाइन मोबाइल रिचार्ज , आप अपने बीएचआईएम ऐप के माध्यम से सबकुछ कर सकते हैं। आप बिना किसी परेशानी के अपने बिलों को बचा सकते हैं और हर महीने बिल का भुगतान कर सकते हैं। इसकी हेल्प से आप दोस्तों रिश्तेदारों को पैसे भेज सकते है ,

whatsapp upi :-

ख़बरों की माने तो अब व्हाट्सप्प भी मनी ट्रांसफर अप्प सर्विस शुरू कर सकता है ,इसकी खासियत ये है की ये विंडो और एंड्राइड दोनों के लिए उपलब्ध होगा। बहुत जल्द ये अप्प भी आपके मोबाइल की शोभा बढ़ाएगा। .आज भारत में 30 करोड़ से ज्यादा लोग व्हाट्सप्प यूज करते है ,अगर व्हाट्सप्प money transfer में उत्तर जाता है तो ,google tez , BHIM app और phonepe app के लिए खतरे की घंटी है .सुनने में आया है व्हाट्सप्प ने अपने डिजिटल वॉलेट के लिए HDFC  , ICICI    से कांटेक्ट किया है.

अब आपने तय करना है कौन सा अप्प सही है और बेहतर सुबिधा सुरक्षा दे सकता है ,आपके मनी ट्रांसफर के लिए



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *