daler mehndi ko sja kyu huyi-दलेर मेहँदी को सजा क्यों हुयी-दलेर मेहँदी ने क्या किया

daler mehndi ko sja kyu huyi-दलेर मेहँदी को सजा क्यों हुयी-दलेर मेहँदी ने क्या किया





daler mehndi ko sja kyu huyi  दलेर मेहँदी को सजा क्यों हुयी – दलेर मेहँदी ने क्या किया
पंजाब के मशहूर गायक दलेर मेहँदी पर 19 दिसम्बर 2003 में एक केस दर्ज़ किया गया था जिसमे ३० लोगो ने आरोप लगाया था के दलेर मेहँदी ने अमेरिका भेजने के नाम पर उनसे पैसे लिए है ,लेकिन भेजा नहीं ,उस समय ये केस बहुत चर्चा में रहा था ,

जाँच से पता चला के  दलेर मेहँदी और उसका भाई शमशेर सिंह एक इमिग्रेशन कंपनी चलाते थे जिसके जरिये वो 10 -12 लोगो को अमेरिका ले जाकर छोड़ आए .सरकार की तरफ से ये आरोप लगा के दलेर मेहंदी ने सर्कार को धोखे में रख कर लोगो को विदेश भेजा है उस समय दलेर मेहँदी के विरुद्ध मानव तस्करी का आरोप लगा था जिसको कबूतरबाजी का नाम दिया गया .

daler mehndi ko sja kyu huyi
daler mehndi





 

दलेर मेहँदी जब विदेश में प्रोग्राम करने जाते तो अपने साथ कुछ लोगो को क्रू मेंबर बता कर ले जाते थे बाद में उनको वही छोड़ आते थे,इसको कबूतरबाजी तो कह सकते है लेकिन मानव तस्करी का आरोप लगाना गलत है.


आरोप ये भी है के मेहँदी 3 लड़कीओ को क्रू मेंबर बता कर सैन फ्रांसिस्को छोड़ आए थे
1999 में जब प्रोग्राम करने अमेरिका गए तो ३-४ लड़को को नई जर्सी छोड़ आए. इसके बाद एक लड़के को अपने साथ लेजाकर अमेरिका छोड़ आए.


जब पुलिस ने उनके ऑफिस में राडे की तो वह से उनको कई सबूत मिले थे कबूतर बजी के और ये भी पता चला के मेहँदी और उनका भाई लोगो को विदेश भेजने के नाम पर पैसे लेते थे .


पटिआला की एक अदालत में उनको को दो साल की सजा सुना दी है.और साथ ही जमानत भी मिल गयी


विश्लेषण —

2003 से केस चल रहा था 5 साल बाद सजा हुयी 2 साल और अदालत ने साथ ही जमानत भी दे दी .
अब गौर करने वाली बात ये है के जितना दलेर और उनके भाई ने कमाया नहीं उस से ज्यादा बकील की फीस  दे दी ,5 साल में सरकार ने कितना खर्चा किया दलेर मेहंदी के केस पर अगर हिसाब लगाया जाये तो ये घाटे का सौदा है ,सरकारें टैक्स का पैसा बर्बाद कर रही है ,जो केस 5 महीने में ख़तम हो सकता था उसको 5 साल लगाना सही नहीं, इन पांच सालों में दलेर मेहँदी का कितना नुक्सान हुआ क्या वो उनको बापिस मिलेगा



Leave a Comment