best web hosting kon se hai – सबसे बेस्ट होस्टिंग   कौन सी है

best web hosting kon se hai – सबसे बेस्ट होस्टिंग कौन सी है





best web hosting kon se hai   , वेब होस्टिंग हिंदी ब्लॉग के लिए   ,आपको अपनी वेबसाइट के लिए बेस्ट वेब होस्टिंग चाहिए , am i right ? तो फिर आपकी खोज आज पूरी हो गयी हम आपके लिए इंडिया की सबसे बेस्ट होस्टिंग सर्विसेस के बारे में बताने बाले है जो आपकी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए बिलकुल परफेक्ट रहेगी लेकिन उस से पहले आपको एक बात समझ लेनी चाहिए , कभी भी चीप होस्टिंग बाई न करें ,

what is the reason :-

चीप होस्टिंग क्यों नहीं लेनी चाहिए ,ये बात मैं आपको डिटेल से समझता हु आप वेब होस्टिंग खरीदने जा रहे है या तो आप ब्लॉग बनाओगे या वेबसाइट , यदि आप ब्लॉग बनाने जा रहे है तो जाहिर सी बात है आप उससे इनकम भी करना चाहते है . सस्ती होस्टिंग में  एक तो स्पीड बहुत स्लो होती है दूसरा सर्वर अक्सर डाउन रहता है ,जो आपके visitors  को इरिटेट कर सकता है फिर दोबारा वो आपके ब्लॉग में एंटर नहीं करेंगे.यदि रीडर्स नहीं आए तो आपको इनकम भी नहीं होगी .दूसरा इसमें सेक्युरिटी इशू भी होते है चीप होस्टिंग जल्दी हैक हो जाती है.




वेबसाइट या ब्लॉग के लिए सिर्फ हाई स्पीड होस्टिंग की बात करेंगे , हाई स्पीड ही क्यों कहते है फर्स्ट इम्प्रेशन इस लास्ट इम्प्रेशन , इससे आपका आर्टिकल एक दिन में ही रैंक करने लगता है आपके ब्लॉग पोस्ट गूगल के फर्स्ट पेज में शो होने लगते है .जी इसमें और भी कई फैक्टर काम करते है ,but सबसे पहले बेस्ट web hosting  होनी चाहिए.

best web hosting provider कैसे चुनें :-

 

बैंडविड्थ और स्पेस अनलिमिटेड होनी चाहिए

24/7 कस्टमर सपोर्ट मिलनी चाहिए.

99.9% uptime होना चाहिए.

सर्वर स्पीड पर विशेष ध्यान दें जिसका हाई स्पीड सर्वर हो वही बेस्ट है.

Language Support.इस लिए जरुरी है ताकि आप हिंदी में भी अपनी प्रॉब्लम solve कर सको .

HTTP/2, PHP7 ,NGINX, servere  की सुबिधा .

best web hosting kon se hai   :-

Hostgator 

best web hosting kon se hai  
best web hosting kon se hai

ये एक इंटरनेशनल वेब होस्टिंग प्रोवाइडर कम्पनी है जो भारत में 2002 से सर्विस दे रही है .यहाँ आपको हर प्रकार की होस्टिंग मिल जाएगी , इनका ऑफिस महाराष्ट्र के नजदीक है होस्टगैटोर दुनिया की सबसे बेस्ट होस्टिंग प्रोवाइडर कंपनी है , ये  कस्टमर को बेहतर सुबिधा देती है.वेब डेवेलपर भी hostgator की होस्टिंग पसंद करते है ,आपको सर्विस पसंद न आए तो मनी बैक gurantee भी है 45-day गारंटी .के साथ आपको अच्छी सुबिधा मिल रही है और साथ 30 % ऑफ है तो जल्दी करिये कही मौका निकल न जाये



Godady

best web hosting kon se hai  
best web hosting kon se hai

भारत में सबसे अधिक वेब्सीटेस गोदड़ी के सर्वर पर हैं ,ये us base कम्पनीय है लगभग 4000 एम्प्लॉएंस इसमें काम करते है दुनिया की सबसे बड़ी कम्पनी में इसका नाम अत है इसकी सर्विस और वेब होस्टिंग दोनों बेस्ट हैं ,इस पर आप आंख बंद कर के भरोसा कर सकते है ,यहाँ आपको कई प्लान मिलते है अपनी सुबिधा के अनुसार आप प्लान सेलेक्ट करें और ब्लॉग बनाएं.

Bluehost

वेब होस्टिंग में ब्लू होस्ट एक जाना माना नाम है ,ब्लॉग या वेबसाइट दोनों के लिए आप यहाँ से वेब होस्टिंग खरीद सकते है .ये इंडिया की बेस्ट कम्पनी है ,इसकी कस्टमर सपोर्ट भी सबसे बेस्ट है ,आपको होस्टिंग से रिलेटेड किसी भी किसम की कोई प्रोब्लेम आए तो बहुत जल्दी उसका निवारण भी कर देती है.


bigrock

बिगरॉक डोमेन और होस्टिंग प्रोविद करती है यहाँ से आप सस्ल सर्टिफिकेट भी ले सकते है ,भारत की सबसे पुराणी वेब होस्टिंग प्रोवाइडर कंपनी है कस्टमर सपोर्ट भी बहुत बढ़िया यहाँ आपको सस्ती और बेस्ट दोनों प्रकार की वेब होस्टिंग मिल जाती है आप अपनी सुबिधा के अनुसार प्लान choose करें .

site ground

ये कपंनी अपनी बेस्ट स्पीड के लिए जानी जाती है ,यहाँ आपको वो सब सुबिधायें मिल जाएँगी जो एक ब्लॉगर को चाहिए सिक्योरिटी , टेक्निकल सपोर्ट ,और इसके साथ आपको लेटेस्ट टेक्नोलॉजी Enhanced performance with NGINX, HTTP/2, PHP7 and free CDN. मिलती है जो आपकी साइट को हाई स्पीड प्रदान करती हैयहाँ आपको फ्री सस्ल सर्टिफिकेट भी मिलता है जो आपकी वेबसाइट की सिक्योरिटी के लिए बहुत जरुरी है .




 

 

ऊपर बताई गयी सभी top web hosting provider in india   भरोसेमंद कंपनियां है .आर्टिकल की स्टार्टिंग में बताये गए कुछ पॉइंट को ध्यान में रखते हुए होस्टिंग buy करें .अगर आप पहले से कोई होस्टिंग यूज़ कर रहे है तो अपना एक्सपीरियंस शेयर जरूर करें

Leave a Comment