2019  kon banega pardhan mantri –  2019 कौन बनेगा प्रधानमंत्री

2019 kon banega pardhan mantri – 2019 कौन बनेगा प्रधानमंत्री




2019 kon banega pardhan mantri  ताजा रिपोर्ट – 2019 कौन बनेगा प्रधानमंत्री  . आप जानना चाहते है इस बार प्रधान मंत्री कौन बनेगा फिर से चुनाव आने वाले है हमारी रीसर्च टीम ने समाजिक मीडिया और सीक्रेट सूत्रों के हबाले से पता लगाया है के इस बार प्रधान मंत्री के लिए बहुत कठिन चुनाव होने वाले है.

जैसे जैसे लोक सभा चुनाव के दिन नज़दीक आ रहे है , कई नेताओं के दिलों की धड़कन भी तेज हो गयी है पांच साल तो जनता को चूना लगाया ,टैक्स के पैसे से खूब ऐश की अब फिर से बेशर्मो की तरह भीख मांगते हुए आपके द्वार पर आने वाले है .बरसात के दिनों में मेंढक टर्राते है उसी तरह इलेक्शन के दिनों में भी कई स्बयंभू नेता निकल कर टर्राने लगते है ,एक कहावत याद आ गयी काम के न काज के दुशमन .

2019 कौन बनेगा प्रधानमंत्री
कौन बनेगा प्रधानमंत्री 2019



changing after 2014 

2014 के बाद भारत में जिस तेजी से डेवेलपमेंट हुआ है लगता नहीं कोई दूसरा व्यक्ति इस गद्दी के काबिल है .आज भारत पूरी दुनिया के साथ आंख मिला के बात कर सकता है लेकिन 2014 से पहले ऐसा नहीं था विदेश में कोई पूछे कहा के रहने वाले हो झीज़कते हुए कहते थे इंडिया .लेकिन आज शान से कहते है Bharat ,बदलाब तो हुआ है ,लेकिन मानसिक स्तर पर ,लोगो की मानसिकता बदली एक नयी उम्मीद और एक नया जोश आया है ,जमीनी स्तर पर अभी बहुत कुछ करना बाकि है .



kon banega pardhanmantri 2019

bhartiye janta party :-

भारतीय जनता पार्टी के लिए 2019 का चुनाव बहुत शंघर्ष भरा हो सकता ,जिस उम्मीद से पीएम
को गद्दी पर बैठाया था कई लोगो की उमीदे पूरी नहीं ,इन्होने 2014 का इलेक्शन हिन्दुत्त्व , धारा 370 , स्टॉप कास्ट बेस रिजर्वेशन ,करप्शन ,पाकिस्तान को सबक सिखाना ,महिला सुरक्षा ,महंगाई जैसे गंभीर मुद्दों के कारन जीत हासिल की थी .लेकिन जीत हांसिल करते ही इनके सुर बदल गए . यधपि रीसर्च की माने तो मोदी जी को टककर देना किसी नेता के बस का नहीं है

congress party :-

1947 से लेकर 2014 तक भारत पर राज करने वाली पार्टी इनके कारन भारत विश्व में पिछड़े देशो में शामिल रहा कभी सक्सेस नहीं हो सका इन्ही की बदौलत भारत उस छोटे से छोटे देश से भी पिछड़ा हुआ रहा जिसकी आवादी भारत के किसी कसबे से भी कम है ,अगर दोबारा ये आ गए तो भारत किस दिशा में जायेगा ये सब जानते है ,

aam admi party :-

देश को नयी दिशा देने के लिए कुछ देवलोक से उतरे हुए लोग इस पार्टी में शामिल हुए भर्ष्टाचार और लोकपाल ,महिला उत्पीड़न जैसे गंभीर और सेंसिटिव मुद्दों की सीड़ी से जीत हासिल कर के दिल्ली के मुख्य मंत्री बने ,जो काम दूसरी पार्टियां 50 साल तक नहीं कर पायी वही काम इनके दूतों ने साल भर में कर दिया.ये जनता है सब जानती है .




smajbadi party :-

आज  प्रदेश में जो गुंडा राज है ,बलात्करिओं का बोल बाला है rajye में 4 महीने की लड़की से बलात्कार हो रहा कोई भी लड़की सुरक्षित नहीं थी ,नेता जी के राज में , टीवी ओन करते ही किसी न्यूज़ चैनल में लूट पाट कतल या बलात्कार की खबर चल रही हो तो आप अंदाज़ा लगा सकते है ये जरूर uttam nagri  में हुआ होगा. नेता जी के महान शब्द ये है लड़को से गलतिया हो जाती है .

2019 में किसकी सरकार बनेगी और कैसे 

ऊपर बताई गयी पार्टिओं के इलावा  भी बहुत सारी पार्टियां है नितीश जी की पार्टी ,ममता , मायावती की पार्टी किस पार्टी का नेता बनेगा प्रधानमंत्री 2019 में.ये कहना थोड़ा मुश्किल है वोट बंटे हुए है ,आरक्षण खाने बाले आरक्षण मांगने वाले एक तरफ है , हिन्दू एक तरफ मुस्लिम एक तरफ ,सेक्युलर नयी कॉम दूसरी तरफ है ,

 

हर एक पार्टी के फिक्स वोट भी होते है बीजेपी के 16 करोड़  कांग्रेस के 7 करोड़ , 7 करोड़ बिभिन पार्टिओं के फिक्स वोटर है ,जिनको कोई तोड़ नहीं सकता .2014 की गणना के अनुसार इंडिया में 81 करोड़ 45 लाख वोटर .थे 2019 में वोटरों की संख्या 90 करोड़ से ज्यादा हो जाएगी .90 करोड़ में से 20 % लोग ऐसे है जो कभी किसी को वोट नहीं डालते 4 % लोग किसी कारन वश वोट नहीं डाल सकते .baki rah gaye .38 .4 करोड़ वोटर्स यही लोग है जो तय करेंगे है किस को सिहासन पर बैठना है किसको उतारना है .

आपके सवाल का जवाब हमने ऊपर दे दिया है कौन बनेगा प्रधानमंत्री 2019 में अगर आप और जानकारी पाना चाहते है तो रीड करते रहिये पयागा .कॉम




 

Leave a Comment