टॉप 5  होममेड फेस पैक से सुंदर चेहरा और गोरा रंग

टॉप 5 होममेड फेस पैक से सुंदर चेहरा और गोरा रंग





टॉप 5 होममेड फेस पैक से सुंदर चेहरा और गोरा रंग तो हर किसी महिला की चाहत हैं ,हर स्त्री चाहती हैं के  वो सज संवर कर रहे लेकिन समय की कमी और घर के काम से फुर्सत मिल तब न ,आज पयागा आपके लिए 5 होम मेड फेस पैक लेकर आया हैं ,जिसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा और चेहरे पर न्य लुक आ जायेगा आपकी त्वचा दमकती रहेगी ख़ास बात ये हैं इसको आप चुटकिओं में त्यार कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं होम मेड फेस पैक तीरा करने की विधि . फेस पैक लगाने से चेहरे पर कसाब आता हैं ,दाग धब्बे फीके पद जाते हैं ,और चेहरे पर चमक आ जाती हैं.5 होममेड फेस पैक




face pack -1)...50 ग्राम चोकर को 100 ml पानी में रातभर भिगोकर रखें. सुबह इसे चेहरे पर अच्छी तरह लगाकर मसाज करें. इससे डेड स्किन रिमूव हो जाती हैं त्वचा में निखार आता हैं.


face pack -2)...  एक टीस्पून ज्वार का आटा एक टीस्पून मलाई एक कप में मिलाकर पेस्ट तैयार करें. इसे चेहरे पर लगाएं औरआधे घंटे बाद मुँह धो लें . इस से चेहरे पर कसाब आता हैं लटकी हुयी त्वचा टाइट हो जाती हैं और डेड सेल रिमूव हो जाते हैं जिस से चेहरे की टोनिंग और मॉश्‍चराइज़िंग भी हो जाती है.


face pack -3)...   एक केले को मसल कर उसका पेस्ट बना लें उसमे जैतून का तेल एक चमच दाल कर फेस पैक त्यार करें इसको चेहरे और गर्दन पर लगाने से गले की लटकी हुयी त्वचा और चुर्रिया ख़तम हो जाती हैं ,ये फेस पाक कम से कम आधा घंटा लगा रहने दे उसके बाद गन गुने पानी के साथ मुँह धो लें..


face pack -4)...दो चमच मुल्तानी मिटटी में एक चमच निम्बू का रस दो चहंच बेसन तीन चमच दही दो चुटकी हल्दी मिलाकर कर पेस्ट त्यार करें इसको अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगा रहने से उसके बाद मुँह को ठन्डे पानी के साथ धोने के बाद स्टीम करें , इसके आपकी स्किन का कलर निखार जायेगा ..






face pack -5)...  ताजा पके हुए आम का रस निकल कर एक कटोरी में डाल लें ,उसमे दो चमच गुलाब जल , एक चमच खीरे का रस एक चमच प्याज का रस मिलाकर पेस्ट त्यार कर के अपने चेहरे पर लगाएं आम में विटामिन ए और डी होता हैं ,इसमें एंटी ऑक्सीडेंट भी पर्याप्त मात्रा में होता हैं .इसको 20 मिनट तक लगा रहने दें ,ये फेस पैक लगाने से सन बर्न का रिस्क कम हो जाता हैं ,रंग भी निखार जाता हैं

Leave a Comment